पीएम मोदी-नेतन्याहू ने गुजरात में जमाया रंग, नए कैंपस का लोकार्पण

आश्रम में बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी पत्नी सारा नेतन्याहू के साथ महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी. इसके बाद पीएम मोदी और इजरायल के पीएम ने आई-क्रिएट सेंटर के नए कैंपस का उद्घाटन किया. यह सेंटर अहमदाबाद से करीब 50 किलोमीटर दूर साणंद में बना हुआ है. इसकी शुरुआत 2011 में हुई थी.

अहमदाबाद: इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अहमदाबाद हवाई अड्डे से लेकर साबरमती आश्रम का तक 8 किलोमीटर तक रोड शो किया. रोड शो के बाद दोनों नेता करीब 12 बजे साबरमती आश्रम पहुंचे. यहां नेतन्याहू ने अपनी पत्नी सारा नेतन्याहू के साथ चरखा चलाया. इसके बाद उन्होंने पीएम मोदी के साथ आश्रम का दौरा किया. यहां नेतन्याहू ने पीएम मोदी के साथ पतंग उड़ाने का भी आनंद लिया. आश्रम में बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी पत्नी सारा नेतन्याहू के साथ महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी. आखिर में उन्होंने आश्रम की विजिटर बुक में संदेश भी लिखा. इसके बाद पीएम मोदी और इजरायल के पीएम ने आई-क्रिएट सेंटर के नए कैंपस का उद्घाटन किया. यह सेंटर अहमदाबाद से करीब 50 किलोमीटर दूर साणंद में बना हुआ है. इसकी शुरुआत 2011 में हुई थी.
इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि मुझे खुशी है कि आज इजरायल के पीएम की उपस्थिति में इस संस्थान के नए कैंपस का लोकार्पण हो रहा है. मैं उनका आभारी हूं कि उन्होंने भारत-गुजरात आने का निमंत्रण स्वीकार किया. यहां साबरमती आश्रम में उन्होंने चरखा चलाया और पतंग भी उड़ाई. मैं मेरे मित्र नेतन्याहू के भारत आने का इंतजार कर रहा था. वहीं, बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, हाइफा की मुक्ति के दौरान जिन कई भारतीय सैनिकों ने अपने जीवन का बलिदान दिया, उनमें कई गुजराती थे. धन्यवाद गुजरात. उन्होंने आगे कहा कि जय हिंद! जय भारत! जय इजराइल! धन्यवाद प्रधानमंत्री मोदी, आप सभी का धन्यवाद.

Leave a Comment