टीम इंडिया को 63 रन से मिली जीत, भुवनेश्वर मैन ऑफ द मैच

दक्षिण अफ्रीका 2-1 से सीरीज अपने नाम करने में सफल रहा, लेकिन टीम इंडिया ने खुद को इस सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बचा लिया. शमी ने दूसरी पारी में 28 रन देकर 5 विकेट झटककर टीम इंडिया की जीत पर मुहर लगाई.

जोहानसबर्ग: टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 241 रन का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में प्रोटियाज टीम चौथे दिन टी टाइम के कुछ देर बाद 177 रन पर ही ढेर हो गई. ओपनर डीन एल्गर ने नाबाद 86 रन बनाए. मोहम्मद शमी ने लुंगी एनगिडी को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाकर द.अफ्रीका की पारी का अंत किया. मोहम्मद शमी की धारदार गेंदबाजी के बदौलत टीम इंडिया ने जोहानसबर्ग टेस्ट को 63 रन से अपने नाम किया. हालांकि दक्षिण अफ्रीका 2-1 से सीरीज अपने नाम करने में सफल रहा, लेकिन टीम इंडिया ने खुद को इस सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बचा लिया. शमी ने दूसरी पारी में 28 रन देकर 5 विकेट झटककर टीम इंडिया की जीत पर मुहर लगाई.
दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन की शुरुआत बेहद सकारात्मक की और पहले सेशन में टीम इंडिया को विकेट के लिए तरसा दिया. हाशिम अमला (52) और डीन एल्गर ने दूसरे विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की. इस जोड़ी ने एक समय दक्षिण अफ्रीका को ड्राइविंग सीट पर ला खड़ा किया था और ऐसा लग रहा था कि प्रोटियाज टीम क्लीन स्वीप करने में कामयाब हो जाएगी. मगर इशांत शर्मा ने टीम इंडिया की जोरदार वापसी कराई. उन्होंने अमला को पांड्या के हाथों कैच आउट कराया. भुवनेश्वर कुमार को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच तो द. अफ्रीकी तेज गेंदबाज बॉर्नेन फिलेंडर को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया

Leave a Comment