CWG में 7वें दिन का कमाल, भारत को अब तक 24 मेडल्स

अब तक भारत के खाते में 12 गोल्ड, 4 सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज मेडल हैं. 24 मेडल्स के साथ पदक तालिका में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद भारत तीसरे स्थान पर बरकरार है.

नई दिल्ली: 21वें राष्ट्रमण्डल खेलों के 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के 7वें दिन भारत की शुरुआत कांस्य पदक से हुई, लेकिन कुछ ही देर बाद शूटर श्रेयसी सिंह ने महिला डबल ट्रैप स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीत लिया. फाइनल में श्रेयसी ने शूट ऑफ के बाद 96+ का स्कोर किया. उन्होंने शूट ऑफ की अपनी ऑस्ट्रेलियाई प्रतिद्वंद्वी एमा कॉक्स (96+1) को पछाड़ा. गौरतलब है कि श्रेयसी और एमा 96 के स्कोर पर बराबर रही थीं, जिसके बाद शूट ऑफ हुआ. भारत की वर्षा वर्मन 86 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहीं. स्कॉटलैंड की लिंडा पियरसन (87) ने ब्रॉन्ज हासिल किया. पुरुषों के डबल ट्रैप स्पर्धा में अंकुर मित्तल ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. उन्होंने फाइनल में 53 का स्कोर किया. इस इवेंट का गोल्ड स्कॉटलैंड के डेविड मैक्मैथ को मिला. उन्होंने 74 प्वाइंट हासिल किए, जो कॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड है.
अब तक भारत के खाते में 12 गोल्ड, 4 सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज मेडल हैं. 24 मेडल्स के साथ पदक तालिका में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद भारत तीसरे स्थान पर बरकरार है. इसके साथ ही शूटिंग में भारत के कुल पदकों की संख्या 11 हो गई है, जिनमें से 4 गोल्ड हैं. वेटलिफ्टिंग में भारत ने 5 गोल्ड मेडल के साथ 9 पदक जीते हैं.

Leave a Comment