भारत ने पाक को धूल चटाई, दूसरी बार विश्व कप का खिताब

भारतीय टीम ने 2014 में साउथ अफ्रीका में ये खिताब जीता था. यूएई के शारजह में खेले गए खिताबी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम ने 40 ओवर में 308 रन बनाए

नई दिल्ली: भारतीय ब्लाइंड टीम ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार विश्व कप का खिताब अपनी झोली में डाल लिया. इससे पहले भारतीय टीम ने 2014 में साउथ अफ्रीका में ये खिताब जीता था. यूएई के शारजह में खेले गए खिताबी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम ने 40 ओवर में 308 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने कप्तान अजय रेड्डी (62) और सुनील रमेश (93) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 8 विकेट के नुकसान लक्ष्य हासिल कर लिया. पाकिस्तान की तरफ से कप्तान नासिर अली ने 47 और रियासत खान ने 48 रन बनाए.
इसी साथ भारत की झोली में दो विश्व कप हो गए है और उसने पाकिस्तान की बराबरी कर ली है. दोनों ही देशों ने दो-दो बार इस खिताब को अपने नाम किया है. भारत ने फाइनल मुकाबले के अलावा भी ग्रुप मैच में पाकिस्तान का 7 विकेट से धूल चटाई थी. पाकिस्तान ने श्रीलंका को और भारत ने बांग्लादेश को हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई थी. भारत की इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी बधाई दी. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि टीम ने देश को गौरवान्वित किया है और ये सही मायने में चैंपियन हैं.

Leave a Comment